गूगल Adsense account को disabled होने से कैसे बचाए – ds4tech

0
83

गूगल adsense account को disabled होने से कैसे बचाए – नमस्कार दोस्तों आज हम आपसे बात करेंगे की आप अपने गूगल adsense account को disabled होने से कैसे बचाए। आज के समय में हर व्यक्ति ऑनलाइन पैसा कमाना चाहता है। online पैसा कमाने का एक जरिया है गूगल adsense जिससे व्यक्ति ऑनलाइन पैसा कमा सकता है।

google adsense account disabled

इससे पैसा कमाने के लिए आपके पास एक youtube channel होना चाहिए। या फिर आपके पास अपनी वेबसाइट होना चाहिए। जिससे की आप गूगल adsense के द्वारा अपनी वेबसाइट या अपने यूट्यूब चैनल पर गूगल के advertisement दिखा सकें। तो यदि आपका भी कोई adsense account disabled हुआ है तो आज हम आपको कुछ ऐसे tips देंगे जिससे की आप अपने गूगल adsense के account को disabled होने से बचा सकते हैं।

Kya google adsense save है।

कई लोगों के मन में यह भी सवाल रहता है कि क्या google adsense save है। क्या उनको अपनी payment details गूगल adsense को देना चाहिए। यदि आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो हम आपको बता दें कि गूगल adsense बिलकुल Save है। क्योंकि यह प्रोडक्ट स्वयं गूगल वालों का है। गूगल एडसेंस इसके लिए कड़ी सुरक्षा का इंतज़ाम करता है। ताकि उसके यूजर का डाटा लीक ना हो।

Google adsense को disabled होने  से कैसे बचाए।

अब बात करते हैं उन टिप्स के बारे में जिस को समझ कर आप अपने गूगल adsense को disabled होने से बचा सकते हों।

Must Read :-   कैसे पैसा कमाता है वाट्सऐप (How to Money Earns WhatsApp)

अपने blog या वेबसाइट पर किसी का content कॉपी ना करें

कुछ लोग जल्द से जल्द पैसा कमाने के चक्कर में किसी का भी content उठा कर अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में लगाने लगते हैं। यदि आप भी किसी वेबसाइट का content उठा कर अपनी वेबसाइट में लगाते हैं। या उसे edit करके उसका कुछ भाग भी अपने आर्टिकल में लगाते हैं। तो यह गूगल adsense की policy के against है। यदि आप चाहते हैं कि आपका गूगल adsense account disabled ना हो। तो ऐसा कभी भी ना करें। यह एक अपराध भी है। इससे ना सिर्फ आपका गूगल एडसेंस account disabled होगा बल्कि आपकी वेबसाइट भी down चली जाएगी। क्योंकि गूगल आपकी पूरी वेबसाइट और नजर रखता है। और आपके कंटेंट को स्कैन भी करता है। इसलिए किसी का कंटेंट अपनी वेबसाइट में ना लगाएं।

Self click karna या किसी से करवाना

जब व्यक्ति नया नया online earning की फील्ड में आता है। तो वह जल्द से जल्द पैसा कमाने के बारे में सोचने लगता है। और वह अपने एड्स पर खुद ही क्लिक करने लगता है। या अपने परिवार या फिर अपने दोस्तों को क्लिक करने को बोलता है। जिसके चलते गूगल को यह पता लग जाता है। जिससे आप अपना गूगल एडसेंस अकाउंट खो देते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपका गूगल एडसेंस अकाउंट disabled ना हो। तो ऐसा कभी ना करें genuine work करें। गूगल हम से कहीं आगे का सोचता है। इसलिए ऐसा कभी ना सोचें कि आप खुद क्लिक करके गूगल एडसेंस से earning कर सकते हैं। आज नही तो कल आपका अकाउंट disabled जरूर होगा। इसलिए ऐसी गलती ना करें।

Must Read :-   आपकी छोटी सी गलती से फट सकता है आपका फोन(Your phone may explode with your small mistake)

Invalid Activity Form को जरूर भरें

कई बार ऐसा भी होता है कि आप अपने youtube channel या blog और मेहनत तो बहुत करते हैं और आपकी earning भी ठीक होती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कोई और व्यक्ति आपकी website या चैनल पर आ कर invalid click करता है। तो यदि आपकी वेबसाइट पर भी ऐसा होता है। तो आप इसकी शिकायत गूगल एडसेंस को क्र सकते हैं इसके लिए आपको एक फॉर्म भरके गूगल एडसेंस को सबमिट करना होता है। जिससे की आप अपने गूगल अकाउंट और invalid click एक्टिविटी को रोक सकते हैं

Unverified website par ads lgana

बहुत लोग सोचते हैं कि वह किसी एक वेबसाइट पर एडसेंस का अप्रूवल ले कर उसके एड्स को किसी अन्य वेबसाइट पर जा कर लगा दें। तो आपको बता दें कि google एडसेंस ने अपनी terms and conditions को पहले से बहुत change कर दिया है। अब आपको अपनी हर वेबसाइट को google एडसेंस में जा कर उसको Varified कराना होगा। जिसके बाद आप अपनी दूसरी वेबसाइट पर भी एड्स को शो करा सकते हैं। और यदि आप बिना अपनी वेबसाइट को varified कराए google एडसेंस के ads का इस्तेमाल अपनी किसी वेबसाइट में करते हैं। तो आपके एडसेंस अकाउंट के disabled होने के उतने ही अधिक chance हैं। इसलिए ऐसा भी कभी ना करें।

Must Read :-   क्या आपको पता है कि google adsense से पैसे कैसे कमाते है

Adsense के सभी rules को पढ़ें और उन्हें फॉलो भी करें

यदि आप एडसेंस का इस्तेमाल करते हैं। तो आपके लिए यह जानना बेहद जरुरी है। कि उसकी Policy क्या हैं। क्योंकि प्रत्यक कंपनी की कुछ पॉलिसीस होती हैं जिन्हें हमें follow करना चाहिए। तो google एडसेंस को इस्तेमाल करने से पहले उसकी पालिसी को पढ़ना मत भूलिए। हर पॉइंट बड़े ध्यान से पढ़िए और उसे समझिए। यदि किसी पॉइंट को आपको समझने में दिक्कत हो रही हो तो उसे गूगल ट्रांसलेटर की मदद से ट्रांसलेट कीजिये। और फिर उसे समझने का प्रयास कीजिये।

तो यह थी कुछ बातें जिन्हें ध्यान में रख कर आप अपने Google adsense account को disabled होने से बचा सकते हों। तो हम आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसन्द आया होगा। यदि आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो इस आर्टिकल को like कीजिये और इसे शेयर भी कीजिये।

ऐसी ही और जानकरी के लिए हमारे न्यूजलेटर को सबस्क्राइब करें और फेसबुकट्विटर , pinterest और instagram पर हमें फ़ॉलों करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here